Sunday, December 23, 2012

मेरे सपनों का हिंदुस्तान कहाँ से लाओगे ????


इंडिया गेट पर प्रदर्शन करना और
                                   फेसबुक पर पिटिशन साइन करना ही मेरी मंजिल नहीं !
मकसद है इस हंगामे की गूँज सिब्बल, शीला
                                      सोनिया और शिंदे के बेडरूम तक भी पहुचीं या नहीं !! 

ये कसम बड़ी शौक से खाते हो तुम कमीनों कि,
                                                            सख्त से सख्त कार्यवाही करवाओगे
लेकिन तेरी फ़ितरत का इल्म है मुझे कि कुछ हो या ना हो,
                                            प्रमोशन में रिजर्वेशन बिल पास ज़रूर करवाओगे !!
पता नहीं मेरे सपनों का हिंदुस्तान कहाँ से लाओगे ????...................................


अफ़सोस है चाहे लोकपाल का मुद्दा हो या एफडीआई में रिटेल का,
                              तुम बस वोटिंग में उलझते रहो और अपनी रोटियाँ सेकते रहो !
और मायावती और मुलायम जैसे शिखंडी,
                                                   बस अपने मजे के लिए वॉक ओवर करते रहो !!

 कसाब जैसे आतंकी पर 40 करोड़ खर्च करके,
                                                             सालो तुम उसे फाँसी पर लटकाओगे !
लेकिन  स्विस बैंक और 2जी, 3जी घोटालों वालों का क्या करूँ ?
                              इन सबके बैंक एकाउंट्स पर पटाखों की लड़ी कब लगाओगे  !!
पता नहीं मेरे सपनों का हिंदुस्तान कहाँ से लाओगे ????.......................................


बलात्कारियों को तुम रोबर्ट वाड्रा की तरह पालो या राहुल गाँधी की तरह,
                        लेकिन यंगस्टर्स और टीनेज पर कम से कम लाठीचार्ज तो ना करो !
अंदाजा है मुझे शीला की जगह मोदी या अन्ना होता तो तुम ,
                    दिल्ली को ही कराची बनाते और कसम खाते कि फ़ैसला फ़ौरन  करो !!

हँसी आती है अब कानून में संशोधन  के लिये और फाँसी के लिये,
'रेयरेस्ट ऑफ़ दा रेयर रेप' बिल भी पास करवाओगे,और नेताओ की माँ-बहनों को भी बे-आबरू करवाओगे,
         समझ नहीं आता इसको पास कराके बलात्कारियों का हौसला बढाओगे या,
  हमारे प्रधानमंत्री जी को गुजरात के अलावा दिल्ली में भी कुछ बोलना सिखाओगे?
पता नहीं मेरे सपनों का हिंदुस्तान कहाँ  से लाओगे ????......................................

5 comments: